Saturday 22 July 2017

jio phone will be available of price RS 0 : Mukesh ambani


रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिलायंस इंडस्ट्रीज की 40 वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के दौरान मुम्बई में भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को शुभारंभ किया जिसमें उन्होंने "प्रभावी रूप से मुक्त" 4 जी-सक्षम फीचर फ़ोन हैंडसेट कहा। कंपनी ने हैंडसेट 'जिओ फोन' का नाम रखा है
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, "जिओ फोन एक प्रभावी मूल्य 0 रुपये के लिए उपलब्ध होगा।" ग्राहकों को सुरक्षा कारणों से "तीन साल के लिए 1,500 रुपये की रिफ़ंडेबल सुरक्षा जमा राशि देने की आवश्यकता होगी," कंपनी ने कहा।
काल्स और डेटा दोनों 153 रुपये की एक किफायती मासिक योजना से मुक्त हो जाएंगे, जोओ ने घोषणा की अंबानी ने कहा, "एक महीने में 153 रुपये की योजना बनाकर, मौजूदा मूल्य का केवल 3 फीसदी हिस्सा सभी भारतीयों को हमेशा के लिए अप्राप्य आंकड़ों को खत्म कर देता है।"


कंपनी 54 रुपये के लिए एक साप्ताहिक योजना के लिए और 24 रुपये की दो दिन की योजना के लिए समान सुविधाएं प्रदान करेगी।
"जियो फोन पर आवाज़ हमेशा मुफ़्त होगा, दूसरा, 50 करोड़ फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को बुनियादी इंटरनेट तक पहुंच भी नहीं होती है। मेरा मानना ​​है कि हर युवा भारतीय को अपनी उंगलियों पर सूचना तक पहुंच होनी चाहिए और यही यही है कि जीओ फोन सक्षम होने के लिए, डिजिटल जीवन को सक्षम करने के लिए सभी को सस्ती दरों पर डेटा तक पहुंच की आवश्यकता है.इस तरह से 15 अगस्त से शुरू होने पर मैं सभी फीचर फोन प्रयोक्ताओं के लिए डिजिटल आजादी की घोषणा कर रहा हूं.जियो उन्हें जिओ फोन पर असीमित डेटा तक पहुंच प्रदान करेगा, "भारत का सबसे अमीर आदमी इस घटना में उपस्थित शेयरधारकों से गरज़ के प्रशंसा की घोषणा की
कंपनी हर हफ्ते 5 लाख जियो फोन्स उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखती है। फोन "मेड इन इंडिया" होंगे, आरआईएल प्रमुख ने कहा।
"उपयोगकर्ता केवल स्मार्ट टीवी, लेकिन पुराने सीआरटी (कैथोड रे ट्यूब) टीवी के साथ ही किसी भी टीवी से जीयो फोन को कनेक्ट करने में सक्षम होंगे। सभी जी फोन प्रयोक्ता अपने फोन पर अपने टीवी स्क्रीन पर अपने जीओ सामग्री देखने का आनंद ले सकते हैं" , अंबानी ने कहा।
"उन्होंने कहा," आज जीओ पारंपरिक फीचर फोन को फिर से बदलने वाला है। " कंपनी का दावा है कि जियो फोन "पूरी दुनिया में सबसे बुद्धिमान सस्ती फोन है।"
एक पर्दे के raiser में गुरुवार को जीओ ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक रहस्यमय तरीके से लॉन्च करने के लिए लिया था। "हम जीओ डिजिटल लाइफ के नए अध्याय को तैयार करने के लिए तैयार हैं। रिलायंस एजीएम 2017 में हमें शामिल करें," यह कहा।
रिलायंस जियो ने 5 सितंबर, 2016 को व्यावसायिक रूप से अपनी 4 जी सेवा शुरू की, जिसमें मुफ्त डेटा और आवाज सेवाएं दी गईं। यह केवल 83 दिनों के एक मामले में 50 मिलियन उपभोक्ताओं को पार कर गया है, और 170 दिनों में 100 मिलियन है, जिसने प्रति दिन औसतन 6 लाख उपभोक्ता जोड़े हैं।
शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की जून की तिमाही कमाई के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज की शेयरों की बिक्री सुबह 3 फीसदी से बढ़कर 1,575 रुपये पर पहुंच गई, जो गुरुवार को बंद हुई थी। बाजार के लिए एक बयान में, जिओ ने कहा कि यह वैकल्पिक रूप से परिवर्तनीय वरीयता शेयरों (ओसीपीएस) के राइट्स इश्यू के माध्यम से शेयरधारकों को 20,000 करोड़ रुपये जुटाएगा, जो कंपनी विस्तार के अगले चरण के लिए तैयार करती है। प्रतिद्वंद्वी दूरसंचार कंपनियों आइडिया सेल्युलर और भारती एयरटेल का शेयर शुक्रवार को क्रमश: 7.3 और 4.2 फीसदी गिर गया। दोपहर के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 3 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है।

तेल-टू-टेलीकॉम कंपनी आरआईएल ने अप्रैल-जून की अवधि (प्रथम तिमाही या क्यू 1) के लिए 8,196 करोड़ रुपये में अपने शुद्ध पेट्रोकेमिकल्स के उच्च मार्जिन के पीछे 9 1 फीसदी सालाना आधार पर छलांग लगा दी है। व्यापार।
थॉमसन रायटर्स के आंकड़ों के मुताबिक विश्लेषकों की औसत उम्मीद है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज 79 9 3 करोड़ रुपये का एक स्टैंडअलोन प्रॉफिट जारी करेगी। स्टैंडअलोन नंबर कंपनी के रिफाइनिंग, पेट्रोकेमिकल्स और तेल और गैस अन्वेषण व्यवसायों के लिए खाता है।
एक समेकित आधार पर, आरआईएल ने अप्रैल-जून की अवधि (पहली तिमाही या क्यू 1) के लिए 9, 108 करोड़ रुपये में शुद्ध लाभ में सालाना आधार पर 28 फीसदी की बढ़ोतरी की।Follow this link more news

No comments:

Post a Comment

jio phone will be available of price RS 0 : Mukesh ambani

रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिलायंस इंडस्ट्रीज की 40 वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के दौरान मुम्बई में भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने शुक्...